जानिए क्यों शादीशुदा महिलायें बनाती है गैर मर्दों से नाजायज संबंध…

0

वैवाहिक जीवन में प्यार के साथ-साथ शारीरिक संबंधों की जरूरत मर्द और औरत दोनों को ही होती है हालांकि संबंध से जुड़ी किसी भी बात को पुरुष बड़े आराम से शेयर कर लेते हैं जबकि महिलाएं शर्म और हिचकिचाहट महसूस करती हैं।

यही कारण है कि स्त्री संबंध का चरम सुख और पूर्ण आनन्द प्राप्त करने के बारे में स्वयं कुछ नहीं कहती लेकिन संबंध एक ऐसी आग है जो भड़कने के बाद आसानी से शांत नहीं होती। इसी चक्कर में वह अन्य पुरुष की तरफ आकर्षित होती हैं लेकिन महिला का किसी अन्य पुरुष के साथ संबंध बनाने के ओर भी कई कारण हो सकते हैं।

 

किसी दूसरे मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत भारत की संस्कृति नहीं देती, फिर वह क्या कारण है जो महिलाए गैर मर्द की तरफ आर्कषित करती है। इन कारणों से महिलाएं बनाती हैं गैर मर्दों के साथ अवैध संबंध
– आमतौर पर काम करने वाले लोग ज्यादा समय तक घर से बाहर रहते है। वह उतना समय अपनी पत्नी को नही दे पाते जितना वह चाहती है। इसलिए वह दूसरे मर्द का सहारा लेती है।
– जब महिलाओं को अपने पति द्वारा ऐसी ऐसो आराम की जिंदगी नही मिलती तो वह किसी दूसरे मर्द की तरफ आर्कषित हो जाती है।
– कभी-कभी महिलाएं अपने पति के साथ सेक्स संबंध बना कर संतुष्ट नही हो पाती है। उनकी यह असंतुष्टी उने दूसरे मर्द के साथ संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती हैं।
– कभी कभी अपनी चाहत से ज्यादा या कम उम्र के लड़के के साथ शादी होना भी महिलाओं को दूसरे मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती है।
– पश्चिमी देशों में शादी के बाद भी एक दूसरे को छोड़ किसी से भी शादी करने की संस्कृति है। ऐसा करना वहां आम बात है, लेकिन भारत में यह अभी आम नही हुई है। यही कारण है कि महिलाएं पश्चिमी सभ्यता की ओर आकर्षित होकर ऐसे कदम उठाती हैं।