किसी महिला को सपने में नहाते हुए देखना, इस ओर देता है बड़ा संकेत।

0

समुद्र शास्त्र की एक शाखा है स्वप्न शास्त्र, जिसमें सपने आने के क्या-क्या लाभ या हानि होते हैं इसकी चर्चा विस्तार से है।

इस दुनिया में शायद कोई ऐसा इंसान हो जो सपने नहीं देखता है। सोते समय सपने देखना हमारी ज़िन्दगी का आम हिस्सा हैं। इन सपनो की ख़ास बात यह होती हैं कि इस पर किसी का बस नहीं चलता है। आप सपने में क्या देखोगे, किसे देखोगे इस बात को कोई नियंत्रित नहीं कर सकता हैं। कई बार हम सपने में कोई ख़ास चीज देख लेते हैं और फिर सोच में पड़ जाते हैं कि क्या इस सपने को कोई मतलब है ?

क्या ये मेरी जिंदगी से जुड़ी किसी चीज की ओर इशारा कर रहा है। इन प्रश्नों का उत्तर स्वप्न शास्त्र में विस्तार से दिया गया है। समुद्र शास्त्र की एक शाखा है स्वप्न शास्त्र, जिसमें सपने आने के क्या-क्या लाभ या हानि होते हैं इसकी चर्चा विस्तार से है। सपने में जहां एक ओर किसी वास्तु को देखना शुभ संकेतों की ओर इशारा करता है। वहीं दूसरी ओर अशुभ संकेतों के बारे में भी संकेत देते हैं।

कहा जाता है कि रावण को भी अपनी मृत्यु से पहले स्वप्न में संकेत मिले थे। इसके अलावे भगवान राम को भी रावण के नाश से पहले स्वप्न आए थे। आज हम आपको ऐसे ही एक स्वप्न के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखना शुभ-अशुभ दोनों स्थिति की ओर इशारा करता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को नहाते हुए देखने के कई मायने होते हैं। सपने में खुद को नहाते देखना इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां स्नान कर रहे हैं।

सपने में यदि आप यदि अपने को किसी दरिया में नहाते देखते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इस स्वप्न को देखने का मतलब होता है कि आपके जो भी रोग हैं वो जल्द ही नष्ट हो जाएंगे। लेकिन, यदि आप सपने में खुद को किसी तालाब में नहाते देखते हैं तो यह कुछ अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है। इस सपने को देखना यह संकेत देता है कि आपको आने वाले समय में शत्रु से हानि हो सकता है।

यदि आप एक पुरुष है और किसी महिला को सपने में नहाते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई खूबसूरत लड़की आने वाली है। लेकिन, यदि किसी पुरुष को नहाते हुए देखते हैं तो जल्द ही आपके आसपास का कोई व्यक्ति आपको धोखा देने वाला है। अगर कोई महिला पुरुष को नहाता देखती है तो जल्द ही उसे सच्चा प्यार मिलने वाला होता है।