यदि आपको है इन अंगों पर ‘तिल’ तो शादी के बाद पार्टनर दे सकता है धोखा

0

तिल’ शरीर के किसी भी अंग पर हो सकता है। कई बार ये एक से ज्यादा भी होते हैं। कुछ अंगों पर तो ये वाकई खूबसूरत लगते हैं। हालांकि अधिकांश के दिमाग में तो केवल यह बात रहती है कि ‘तिल’ बस देखने मात्र के लिए होते हैं। बाकी इनका कोई कारण नहीं होता।

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के शरीर पर ‘तिल’ या किसी और चिन्ह का निर्माण भ्रूण के विकास के दौरान ही होने लगता है। यह शुरुआती दौर में नजर नहीं आते हैं। मगर हां, जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है ये शरीर पर दिखने लगते हैं।

और तो और ये ‘तिल’ किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व, सोच, लव लाइफ, शादी, स्वास्थ्य, भाग्य आदि के बारे में भी बताते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ‘तिल’ का प्रभाव भी ग्रहों की तरह ही होता है। इनका एक-दूसरे से संबंध भी होता है। काला ‘तिल’ जहां शनि या राहु के भारी होने और वहीं लाल ‘तिल’ मंगल होने का संकेत होता है।

आपको बता दें कि ये ‘तिल’ यह भी बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको शादी के बाद धोखा देगा या नहीं? तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

धोखेबाज पार्टनर

आपने ‘तिल’ और पर्सनालिटी, लव लाइफ या शादीशुदा जिंदगी के कनेक्शन के बारे में कई बार पढ़ा होगा। वैसे ‘तिल’ सिर्फ शादीशुदा जिंदगी के बारे में ही नहीं बल्कि आपका पार्टनर कितना सच्चा होगा यह भी बताता है।

5 तरह के ‘तिल’

हर ‘तिल’ आपके पार्टनर की सच्चाई के बारे में नहीं बताएगा। शरीर में पांच स्थानों पर ऐसे ‘तिल’ होते हैं, जो यह बताते हैं कि आपका पार्टनर धोखेबाज है या नहीं?

तो फिर चलिए पता करते हैं कि आखिर कौन सी हैं वो पांच जगह।

माथे पर ‘तिल’

यदि आपके फोरहेड पर ‘तिल’ है तो इसका मतलब है कि आप हर मुश्किल में मजबूती से खड़े रहते हैं। लेकिन शादी के मामले में ऐसा नहीं होगा। आपका पार्टनर वफादार जरूर होगा, लेकिन आपके बीच प्यार की कमी होती है।

ठोड़ी पर ‘तिल’

ठोड़ी पर ‘तिल’ होने का साफ-साफ मतलब होता है कि आपका पार्टनर आपसे उतनी मोहब्बत और लगाव नहीं रखता है, जितना आप उनसे उम्मीद करते हैं। इस मामले में उस पर भरोसा करना भी मुश्किल होता है।

बाएं गाल पर ‘तिल’

जिन लोगों के बाएं गाल पर तिल होता है, उन्हें थोड़ा सावधान होने की जरूरत होती है। इन्हें पार्टनर द्वारा धोखा मिलने की पूरी-पूरी आशंका रहती है।

दाएं गाल पर ‘तिल’

आपके दाएं गाल का ‘तिल’ आपकी सुंदरता तो बढ़ा ही रहा है। यह आपके लकी होने का भी संकेत है। ऐसा होना बताता है कि आपके रिश्ते में पार्टनर्स एक-दूसरे के प्रति ईमानदार हैं।

बाईं बांह पर ‘तिल’

बाईं बांह पर ‘तिल’ होना अच्छा नहीं माना जाता है। यह शादी में दिक्कत होने का संकेत देता है।

दाईं बांह पर ‘तिल’

दाईं बांह पर ‘तिल’ वाले भी बड़े खुशनसीब होते हैं। उनका पार्टनर वफादार तो होता ही है। वो उन पर इतना प्यार भी लुटाता है, जिसकी कभी कोई जगह नहीं ले सकता है।

बायीं आँख का ‘तिल’

बायीं आँख पर ‘तिल’ होना अच्छी बात नहीं है। यह शादीशुदा जिंदगी में लगातार मतभेद बने रहने की ओर इशारा करता है।

दाईं आँख पर ‘तिल’

जिन लोगों की दाईं आँख पर ‘तिल’ है, उनके लिए खुशखबरी है। उन्हें शादी के बाद गहरा और सच्चा प्यार करने वाला पार्टनर मिलने वाला है।