यहां सेक्स करने के लिए सरकार देती है छुट्टी, जानिए कहां

0

हर देश में तीज त्‍योहार और विशेष उत्‍सवों पर सार्वजानिक छुट्टी तो मिलती है। लेकिन आपको दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जहां सेक्स करने के लिए छुट्टी मिलती हो। आपको सुनकर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ये सच है। रुस की सरकार हर साल 12 सितम्‍बर को सेक्‍स करने के लिए नेशनल हॉलीडे देता है। इस छुट्टी के पीछे मकसद है वहां की कम होती जनसंख्‍या को स्थिर करना है।

रुस के Ulyanovsk क्षेत्र में गिरती आबादी को देखते हुए, सरकार अपने नागरिकों को सेक्स के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए ये अनूठा कदम यहां के सरकार ने उठाया। यहां तक की लोगों से ये कहा जाता है कि ऑफिस से सेक्स करने के लिए छुट्टी लीजिये और देश की खातिर देश की आबादी बढ़ाने में अपना योगदान दीजिए। तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने 2006 को राष्‍ट्र को संबोंधित करते हुए देश की जनसंख्‍या पर चिंता जाहिर करते हुए देश की जनसंख्‍यां को बढ़ाने के लिए नकद राशि देने के साथ नेशनल सेक्‍स हॉलीडे शुरु किया था।

रूस की कम्पनियां हर कपल को 12 सितम्बर को सेक्स करने की छुट्टी देती है और इससे ठीक 9 महीने बाद अगर किसी कपल को बच्चा पैदा हो जाता है तो उसे सरकार की तरफ से कैश प्राइज भी दिए जाते है। रूस की कुल आबादी 155 मिलियन है। इसमें महिला की तादाद पुरुषो के मुकाबले ज्यादा है।